आइपीएल का रंगारंग आगाज, चैन्नई सुपरकिंग्स ने मारी बाजी

आइपीएल का रंगारंग उद्घाटन

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 की शुरुआत बहुत ही रोमांचक अंदाज में हुई है. मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया उद्घाटक मैच यह बताने और समझाने के लिए काफी है कि अगले करीब दो महीने कैसी क्रिकेट इस टूर्नामेंट में होने जा रही है. शनिवार को खेले गए उदघाटक मुकाबले में दर्शकों के पूरे पैसे वसूल हो गए. मार्कंडे ने दिखाया कि वह भविष्य में कितने पड़े खिलाड़ी साबित हो सकते हैं.

बहुत ही रोमांचक मुकाबले में जीतता दिखाई पड़ रही मुंबई आखिर में हार गई. और इसके लिए जिम्मेदार रहे चेन्नई के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो, जिन्होंने 30 गेंदों पर 7 छक्कों और 3 चौकों से 68 रन बनाकर हारी बाजी को जीत में पलट दिया. लेकिन मुंबई  इंडियंस की हार के बावजूद एक युवा खिलाड़ी ने सभी का दिल जीत लिया. पंजाब के 20 साल के लेग स्पिनर मयंक मार्कंडे ने चेन्नई के दिग्गज बल्लेबाजों को ऐसे चौंकाया कि वे उनके के सामने एकदम ठगे से रह गए. मारकंडे ने पहले चेन्नई के ओपनर अंबाती रायुडु को एलबीडब्ल्यू कर चलता किया. लेकिन इसके बाद चौंकने की बारी महेंद्र सिंह धोनी की थी.

 

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिहं धोनी मारकंडे की गुगली को नहीं पढ़ सके. अब आप सोच सकते हैं कि जब इतना अनुभवी बल्लेबाज मारकंडे की गुगली को नहीं पढ़ सका, तो बाकी बल्लेबाजों का उनके सामने क्या हाल होगा. धोनी को मारकंडे ने सिर्फ 5 के निजी योग  पर ही एलबीडब्लू कर चलता कर दिया. इसके बाद बाद में मयंक ने दीपक चाहर को स्टंप आउट कराया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *