काला हिरण शिकार केस : हिरण से हारा ‘टाइगर’ !

साल 1998 में सितंबर-अक्टूबर का वक्त था…हिंदी फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग राजस्थान में हो रही थी….फिल्म की स्टार कास्ट भी शूटिंग के सिलसिले में वही पर थें….और इसी स्टार कास्ट पर चिंकारा और 3 काले हिरणों (ब्लैक बक) के शिकार का आरोप लगा था…

हम साथ-साथ हैं फिल्म का पोस्टर

बीस साल पुराने काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर की चीफ ज्युडिशियल मजिस्ट्रेट की कोर्ट ने सलमान खान को दोषी करार दिया है….सलमान खान को कोर्ट ने दोषी मानते हुए 5 साल की सजा दी है…इस केस में सह आरोपी सैफ अली, तब्बू, सोनाली और नीलम को संदेह के लाभ पर बरी कर दिया गया है।

सलमान खान को कोर्ट ने दोषी मानते हुए 5 साल की सजा दी है

मामला 20 साल पुराना था, और फैसला अब आ रहा था….पता नहीं क्यों ? अंग्रेजी में एक कहावत है कि Justice delayed is justice denied ( न्याय में देरी, अन्याय है )…समझदार को इशारा ही काफी है…खैर सोशल मीडिया पर सलमाने के फैन्स के रिएक्शन आ रहे हैं….एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा – सलमान को सजा बाकी बरी, हम साथ-साथ नहीं हैं।

सलमान आदतन अपराधी है- सरकारी वकील

सलमान आदतन अपराधी हैं

सलमान खान जब कोर्ट में पहुंचे तो कोर्ट में जिरह के दौरान सरकारी वकील ने टिप्पणी की – सलमान आदतन अपराधी हैं, इसलिए उन्हें ज्यादा से ज्यादा सजा दी जानी चाहिए…

 

क्या सलमान ने उकसाने पर गोली मारी थी  ?

कांकाणी गांव शिकार मामले में गवाहों ने कोर्ट में बताया था कि गोली की आवाज सुनकर वे मौके पर पहुंचे थे। शिकार सलमान ने किया था। जीप में उनके साथ सैफ अली, नीलम, सोनाली और तब्बू भी थे। इन पर सलमान को उकसाने का आरोप था। गांव वालों को देखकर सलमान मारे गए हिरणों को वहीं छोड़कर गाड़ी लेकर चले गए थे।

कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई ने सलमान को जान से मारने की धमकी दी थी

सलमान को जान से मारने की धमकी भी मिली थी

पंजाब-हरियाणा के कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई ने कुछ महीने पहले ही कोर्ट में पेशी के दौरान सलमान को जान से मारने की धमकी दी थी। फिलहाल लॉरेंस अभी भरतपुर जेल में है, लेकिन उसके 20 गुर्गे जोधपुर जेल में बंद हैं।

 

यह भी पढ़ें –

यूपी बोर्ड परीक्षा : I Love You Pooja-ऐसा लिखकर कौन पास होता है भाई ?

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *